सारण: शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों में डीएलएड कोर्स में नामांकन हेतु ऑनलाइन आवेदन सोमवार से

सारण: शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों में डीएलएड कोर्स में नामांकन हेतु ऑनलाइन आवेदन सोमवार से

हाईस्कूल-इंटर के अंकों के औसत मेरिट के आधार पर होंगे नामांकन: शारिक अशरफ

प्राचार्य: डायट सोनपुर, सह डीपीओ माध्यमिक, सारण

रिपोर्ट: के. के. सिंह सेंगर/नसीम अख्तर, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो,
छपरा/सोनपुर (सारण): कॉविड-19 महामारी से उत्पन्न स्थिति के फलस्वरूप राजकीय व निजी शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों में दो वर्षीय डीएलएड कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया में अत्यधिक विलंब होने के कारण वर्तमान में बिहार सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा सत्र-2020-22 में अभ्यर्थियों के नामांकन पूर्व से चली आ रही प्रक्रिया के तहत लेने का निर्णय लिया गया है। यह नामांकन सत्र 2020-22 में एनसीटीई द्वारा महाविद्यालयों में डीएलएड कोर्स हेतु स्वीकृत सीटों के विरूद्ध लिया जाएगा।
इसकी जानकारी देते हुए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक, सारण सह डायट, सोनपुर के प्राचार्य शारिक अशरफ ने कही। उन्होंने ने कहा कि लंबे समय से इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों हेतु प्रशिक्षित होने का यह सुनहला मौका है। नामांकन हेतु चयन का आधार 10वीं एवं 12वीं कक्षा में प्राप्त प्राप्तांको के औसत प्रतिशत होगा। दोनों कक्षाओं में प्राप्त प्राप्तांको के प्रतिशत का औसत ज्ञात करते हुए मेधा सूची का निर्माण कोटिवार किया जाएगा।
नामांकन के इच्छुक आवेदक ऑनलाइन 21 दिसंबर से नये साल में 4 जनवरी 2020 तक कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि विस्तृत जानकारी हेतु अभ्यर्थी www.dietsonepur.in पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*