सारण: निर्धारित समय पर खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करायी जाय: जिलाधिकारी

सारण: निर्धारित समय पर खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करायी जाय: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने आपूर्ति टाक्स फोर्स की समीक्षात्मक बैठक में दिए निर्देश

रिपोर्ट: वीरेश सिंह, अम्बालिका न्यूज,
छपरा (सारण): जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा समाहरणालय सभागार में आपूर्ति टाक्स फोर्स की समीक्षात्मक बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत खाद्यान्नों का उठाव एवं वितरण निर्धारित समय सारणी के अनुसार हर हाल में कराना सुनिश्चित करायी जाय। बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि नवम्बर माह के खाद्यान्न का वितरण अभी किया जा रहा है। दिसम्बर एवं जनवरी माह के खाद्यान्न का उठाव होना है।

इस पर जिलाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया कि नवम्बर माह के खाद्यान्न का वितरण 25 दिसम्बर तक करा दिया जाय एवं 25 दिसम्बर से माह दिसम्बर एवं जनवरी के खाद्यान्न का उठाव करते हुए इन दो माहों के खाद्यान्न का वितरण दिसम्बर के अंत-अंत तक प्रारंभ करा दिया जाय।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी एमओ वितरण के कार्य की निगरानी करेंगे। कहीं से शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को क्षेत्र में सतत भ्रमणशील रह कर वितरण को मोनेटेरिंग करने का भी निर्देश दिया गया।

सोनपुर एसडीओ को सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों की जाँच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। बैठक में जिलाधिकारी श्री सेन के साथ जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम, छपरा, एसडीओ सोनपुर, एएसडीओ छपरा एवं सभी एमओ शामिल थे।
(Edited by K. K. S. Sengar)

Press Note:

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*