सारण प्रमंडल की सभी 24 विधानसभा सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों की जीत तय: गौतम सिंह

सारण प्रमंडल की सभी 24 विधानसभा सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों की जीत तय: गौतम सिंह

– मांझी व एकमा विधानसभा सीटों पर एनडीए से टक्कर लेने हेतु महागठबंधन को नहीं मिल रहे पहलवान: पूर्व मंत्री

रिपोर्ट: वीरेश सिंह, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो, मांझी (सारण): बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व जदयू के वरिष्ठ नेता गौतम सिंह ने गंजपर स्थित अपने प्रधान कार्यालय में शनिवार को आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कहा कि आसन्न विधानसभा चुनाव में सारण प्रमंडल की सभी 24 विधानसभा सीटोंं सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों की जीत तय है। वहीं बिहार में 222 से 225 सीटें एनडीए के खाते में आने वाली हैं।

उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के सुशासन को जनता के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। सूबे में अमन-चैन के अलावा बिजली, पानी, सड़क व शिक्षा आदि की बुनियादी सुविधाएं जनता तक सहज व सुलभ ढंग से मिल रही हैं। इसी का नतीजा है कि इस बार फिर बिहार की जनता ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में अपना जनादेश देने का फैसला कर लिया है। पूर्व मंत्री श्री सिंह ने राजधानी पटना में सीएम नीतीश कुमार के अलावा पार्टी के शीर्ष नेताओं व अपने नजदीकी साथियों से मुलाकात करने व सारण प्रमंडल की राजनीतिक परिपेक्ष्य में वार्तालाप करने के बाद मांझी विधानसभा क्षेत्र में लौटने के बाद कहीं। उन्होंने दावा किया कि मांझी विधानसभा क्षेत्र हमेशा से जदयू का रहा है। और यहां के नेता के रूप में जनता ने मुझे फिर से प्रतिनिधित्व करने हेतु अपना जनादेश दे दिया है। उन्होंने कहा कि एकमा व मांझी सहित आसपास के विधानसभा क्षेत्र में बिजली की समस्या दूर करने के लिए एकमा में पावर ग्रीड की स्थापना कराना मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि रही है। यह ग्रीड दारौंदा-महाराजगंज क्षेत्र में स्थापित करने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई थी। लेकिन मैंने अथक प्रयास करके सिवान और छपरा के बीच स्थित एकमा में पावर ग्रिड का स्थापना कराया। जिससे आज एकमा व मांझी के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी बिजली की आपूर्ति की समस्या दूर हो गई है। आम जनता को जरूरत से अधिक बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साधन को भी काफी हद तक जनता के बीच पहुंचाया है। इसलिए जनता ने भी इस मांझी सीट से विजयी बनाकर फिर बिहार विधानसभा में भेजने के लिए मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि हालांकि अभी कहीं पर भी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की गई है। वहीं सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा मुझे आज से छह महीना पहले ही मांझी विधानसभा क्षेत्र से एनडीए के जदयू का प्रत्याशी घोषित कर दिया गया था। मैं मांझी विधानसभा क्षेत्र से इस बार जदयू प्रत्याशी के रूप में अपनी चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया हूं। जदयू कार्यकर्ता सहित एनडीए समर्थक व कार्यकर्ता चुनाव की तैयारियों में तन, मन व धन से जुट गए हैं।

मांझी व एकमा विधानसभा सीटों पर एनडीए से टक्कर लेने हेतु महागठबंधन को नहीं मिल रहे पहलवान: पूर्व मंत्री

मांझी विधान सभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सह प्रदेश के पूर्व मंत्री गौतम सिंह ने संवाददाताओं को अपने प्रधान कार्यालय गंजपर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद बताया कि मांझी विधान सभा क्षेत्र से मुझे प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा चुनाव लड़ने हेतु छह माह पूर्व से ही हरी झंडी मिल चुकी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासन काल में मैं दो बार कैबिनेट मंत्री रह चुका हूं। उन्होंने यह भी कहा कि जनता के बीच जाकर मेरे विकास के एजेंडा बताने का कार्य मेरे कार्यकर्ता कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां की जनता को दिलों में बसाते हैं। एक प्रश्न के उत्तर में श्री सिंह ने कहा कि मांझी व एकमा विधानसभा सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों से टक्कर लेने हेतु महागठबंधन को कोई पहलवान ढूंढे नहीं मिल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*