कृषि मंत्री प्रेम कुमार के हाथों सारण जिला कृषि पदाधिकारी डॉ. के. के. वर्मा सम्मानित हुए

कृषि मंत्री प्रेम कुमार के हाथों सारण जिला कृषि पदाधिकारी डॉ. के. के. वर्मा सम्मानित हुए

जिले भर के विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा बधाई देने वालों का लगा तांता

रिपोर्ट: केके सेंगर/वीरेश सिंह, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो,
पटना/छपरा (सारण): बिहार बीज निगम द्वारा खरीफ फसल के बीज की आवेदक किसानों को सहज व सुलभ तरीके से होम डिलीवरी कराने को लेकर प्रदेश के कृषि मंत्री प्रेम कुमार द्वारा पटना में आयोजित एक सम्मान समारोह के दौरान सारण जिला कृषि अधिकारी डॉ. के. के. वर्मा को पुरस्कृत किया गया है।
यह समारोह शुक्रवार को पटना में आयोजित हुआ। सम्मान समारोह के दौरान कृषि मंत्री के हाथों सारण जिले के जिला कृषि पदाधिकारी डॉ. वर्मा के सम्मानित होने पर जिले भर के प्रखंड कृषि पदाधिकारी सहित कृषि समन्वयक व किसान सलाहकारों में हर्ष व्याप्त हो गया।
उल्लेखनीय है कि बीज की होम डिलीवरी का बेहतर फोटो खींचने के लिए मढ़ौरा खास पंचायत कृषक सेवा सहकारी समिति इसुआपुर को राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर कृषि मंत्री ने सम्मानित किया है।
कृषि समन्वयक रजनीकान्त के अनुसार उक्त विक्रेता द्वारा इसुआपुर के उसरी कला पंचायत के किसान जनक राम को बीज उपलब्ध कराते हुए बेहतरीन फोटो खींचा था। जिसका चयन राज्य स्तर पर कृषि विभाग ने किया है। जिला स्तर पर बेहतर कार्य के लिए अमनौर प्रखंड के कृषि समन्वयक विनोद कुमार सिंह व अमनौर के किसान सलाहकार पूनम कुमारी का चयन कर उन्हें कृषि विभाग द्वारा सम्मानित किया गया है।
बताते चलें कि सारण के जिला कृषि अधिकारी इसके पूर्व मुजफ्फरपुर जिले में तैनात थे। वहां भी बीज की होम डिलेवरी कराने में उत्कृष्ट कार्य कर चुके हैं।
बताया गया है कि कृषि सचिव, कृषि निदेशक के अलावा उप कृषि निदेशक धनंजय पति त्रिपाठी भी सम्मान समारोह में शामिल रहे।
जिला कृषि पदाधिकारी के साथ पटना गए रजनीकांत, गौतम गोइत पारितोषित लेकर जब आए, तभी से जिले में हर्षोल्लास का माहौल पैदा हो गया। इसके साथ ही बधाई देने वालों का सिलसिला शुरू हो गया है।
बधाई देने वालों में अमनौर, रिविलगंज प्रखंडों के अलावा एकमा के प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी अनिल कुमार, ज़िले में पदस्थापित कृषि समन्वयक अनिरुद्ध सिंह, दीपक यंत्रीकरण के दीपक, संजय कृषि अभियंत्रण के केशव सिंह, कृषि समन्वयक संघ के अध्यक्ष निरंजन सिंह, किसान सलाहकार संघ के अध्यक्ष व एकमा प्रखण्ड के किसान सलाहकार अरुण कुमार सिंह, हरेराम पंडित सहित सभी प्रखण्ड के प्रखण्ड कृषि पदाधिकारीगण, कृषि समन्वयक, जिले के सभी किसान सलाहकार आदि शामिल हैं।

(Edited by: KKS Sengar)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*