छपरा : एकमा सहित आसपास के बाजारों व गांवों में लॉकडाउन का दिखा व्यापक असर

छपरा : एकमा सहित आसपास के बाजारों व गांवों में लॉकडाउन का दिखा व्यापक असर

बीडीओ व थानाध्यक्ष ने क्षेत्र भ्रमण कर लोगों को दिए जरूरी टिप्स

रिपोर्ट : वीरेंद्र कुमार यादव/अजीत कुमार सिंह, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो,

छपरा (सारण) : एकमा प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को लॉकडाउन का व्यापक असर दिखाई दिया। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का शत प्रतिशत पालन कराने के लिए बीडीओ डॉ. कुंदन व थानाध्यक्ष राजेश कुमार चौधरी द्वारा विशेष अभियान चलाया गया।
बीडीओ द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लोगों के बीच ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से अपना संदेश देकर जागरूकता फैलाई गई।

इस दौरान कोरोना से बचाव के उपायों सहित सतर्क रहने की अपील दिन भर की जाती रही।
इसी क्रम में स्वास्थ्य कर्मी, बुद्धिजीवी, समाजसेवी, जनप्रतिनिधि, मीडिया कर्मी, शिक्षक व व्यवसायी आदि भी अपने-अपने विभिन्न संचार माध्यमों से लोगों को जागरूक करते रहे।
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के उद्देश्य से बिहार सरकार द्वारा आगामी 31 मार्च तक प्रदेश में लॉकडाउन घोषित किया गया है।

आदेश के अनुपालन में अधिकतर लोग अपने घरों में रहकर सरकार की कोशिश में सोमवार को भी सहयोग किया, सोमवार को बीडीओ व थानाध्यक्ष द्वारा क्षेत्र भ्रमण करके लोगों को जरूरी कार्य के लिए ही घरों से बाहर निकले को कहा गया। लगातार प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया


इस दौरान दवा, किराना, फल, सब्जियों, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, मीडिया कर्मी कार्यालय आदि को छोड़कर सभी दुकानें बंद करायी गयीं। अधिक लोगों को एक साथ इकट्ठा नहीं होने, पर्याप्त दूरी बनाकर रहने, खांसी-जुकाम वाले लोगों से दूर रहने, संदिग्ध की जांच कराने, हाथों को सेनीटाईजर व साबुन से साफ रखने, बाहर से आने वालों को स्वास्थ्य परीक्षण कराकर ही घर जाने संबंधी हिदायत दी गई। वहीं आदेश का पालन नहीं करने वालों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की बात भी कही गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*