राजनीति के अजातशत्रु को पीएम मोदी के अलावा राजनीतिक दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

राजनीति के अजातशत्रु को पीएम मोदी के अलावा राजनीतिक दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

कमल सिंह सेंगर/मंदीप सिंह, अम्बालिका न्यूज डेस्क,
दिल्ली/लखनऊ/सीतापुर : राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने गुरुवार की शाम 05:05 बजे दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से पूरे देश में शोक का माहौल है।

साभार : फाइल

 

सोशल मीडिया से साभार

सीतापुर जिले की यादें

लहरपुर : अतीत की यादें

पीएम मोदी ने इन शब्दों में दी अटल जी को श्रद्धांजलि:

 

 

साभार : अटल जी के निधन से दु:खी पीएम मोदी की फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश ने अपना अनमोल रत्न खो दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि देश के भविष्य को दिशा देने वाले हम सभी के प्रेरणास्त्रोत अटल जी अब नहीं रहे। अटल जी के रूप में भारतवर्ष ने अपना अनमोल अटल रत्न खो दिया है। अटल जी का विराट व्यक्तित्व उनके जाने का दुख दोनों ही शब्दों के दायरे से पड़े है। वह एक जननायक, प्रखर वक्ता, ओजस्वी कवि, पत्रकार, प्रभावशाली अंतरराष्ट्रीय व्यक्तित्व के धनी थे। उनके निधन से एक युग का अंत हो गया है। उनका निधन संपूर्ण राष्ट्र के लिए अपूर्णीय क्षति है। मेरे लिए तो अटल जी का जाना पिता तुल्य संरक्षक का साया सिर से उठने के जैसा है। उन्होंने मुझे संगठन और शासन दोनों का महत्व समझाया। वे जब भी मिलते थे पिता की तरह खुश होकर गले लगाते थे। मेरे लिए उनका जाना एक ऐसी कमी है जो कभी भर नहीं पाएगी।

लखनऊ, कानपुर व सीतापुर में भी लोग हैं गमगीन: कानपुर के डीएवी कॉलेज से पॉलिटिकल साइंस से पोस्ट ग्रेजुएट करने वाले अटल जी के निधन से पूरा कानपुर नगर भी गमगीन है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बड़े चौराहे पर स्थित भारत माता की प्रतिमा पर कैंडल जलाकर अटल जी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए। कार्यकर्ताओं ने अटलजी को याद करते हुए, अटल बिहारी अमर रहें के नारे लगा कर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

समाजसेवी व भाजपा नेता :भंवर सिंह, रामकोट (सीतापुर)

सीतपुर से भी अटलजी का पुराना रहा है नाता : भंंवर

गहरी शोक संवेदना व्यक्त करने वालों में समाजसेवी भंवर सिंह के अलावा प्रेमचंद वर्मा, अरुण शर्मा, जुगुल किशोर बाजपेयी, संदीप सिंह, वीरपाल यादव, मनदीप सिंह आदि शामिल हुए।
भंवर सिंह ने अटल जी को याद करते हुए नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि आज हम लोगों को अटलजी के जाने का बेहद दुख हो रहा है। वह आज हमारे बीच नहीं रहते हुए भी हमेशा मौजूद रहेंगे, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

वहीं अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के सीतापुर इकाई के जिलाध्यक्ष सुनील सिंह गौर ने कहा कि हमने आज एक महान नेता खोया है। उन्होंने अटलजी के निधन को देश के लिए अपूर्ण क्षति बताया। अटलजी की यादें और उनका छात्र जीवन लोगों के लिए प्रेरणास्रोत है। देश में जैसे ही भारतरत्न अटलजी के निधन की खबर आई तो समूचे देश में शोक की लहर दौड़ गई। एम्स में काफी दिनों से भर्ती भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी ने आज शाम 5 बजकर 5 मिनट पर आखिरी सांस ली। उनके निधन से हर किसी की आंखें नम है। पूरे देश के लोग उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं। अम्बालिका न्यूज परिवार ने भी अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

 

 

Advt

Advt

Advt.

Advt

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*