छपरा : सेवानिवृत्त मुख्य नगर अभियंता ई. केपी सिंह ने एकमा विधान सभा सीट से चुनाव लड़ने हेतु की घोषणा

छपरा : सेवानिवृत्त मुख्य नगर अभियंता ई. केपी सिंह ने एकमा विधान सभा सीट से चुनाव लड़ने हेतु की घोषणा

रिपोर्ट : वी. के. सिंह/ए. के. सिंह सेंगर, कौशिक, अम्बालिका न्यूज डेस्क,
एकमा (सारण) : ब्लॉक रोड स्थित अपने आवास पर समर्थकों की एक बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए नगर विकास विभाग से सेवानिवृत्त मुख्य नगर अभियंता केपी सिंह ने कार्यकर्ताओं की मांग पर एकमा विधान सभा क्षेत्र से आसन्न चुनाव लड़ने की घोषणा कर की।

सेवानिवृत्त मुख्य नगर अभियंता ई. केपी सिंह

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मेरे लिए एकमा व मांझी दोनों विधान सभा अपना ही है। पार्टियों के गठबंधन के बाद नेता हाई कमान के निर्देशानुसार मैं एकमा अथवा मांझी दोनों में से किसी भी एक सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ सकता हूं।
उन्होंने बताया कि मुझे क्षेत्र भ्रमण के दौरान एकमा व मांझी के पुरुषों, महिलाओं, नौजवानों सहित हर वर्ग के मतदाताओं का भरपूर सहयोग मिल रहा है। अब अगला कार्यक्रम क्षेत्र में सभी लोगों से जनसंपर्क कर व्यक्तिगत मुलाकात करने का है।
मैं महेंद्रानाथ मंदिर मेंहदार में पूजा-अर्चना करके अपने वृहद जनसंपर्क अभियान शुरूआत करूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि मैंने छात्र जीवन के दौर पटना में लालू प्रसाद यादव के साथ बिताई है। मुझे राजद मुखिया का आशीर्वाद व गोपालगंज के पूर्व सांसद साधु यादव का स्नेह प्राप्त भी है। 1974 के जेपी आन्दोलन से भी काफी प्रभावित रहा हूं। वहीं नीतीश कुमार की तरह मैंने भी पटना से उनके समकालीन इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है। साथ ही नगर मुख्य अभियंता के पद पर अपनी स्वच्छ व ईमानदारी के साथ सेवा पूरी की है।
इस मौके पर किशोर सिंह, मिथिलेश सिंह, अरविंद दुबे, योगेन्द्र सिंह, विनीत सिंह, वीरेश सिंह आदि अन्य लोग मौज रहे।
बहरहाल, इसके पूर्व से ही राजद का सशक्त भावी उम्मीदवार प्रदर्शित करते हुए खुद को हाई कमान के निर्देश पर एकमा विधानसभा क्षेत्र से ही उद्योगपति व राजद नेता श्रीकांत यादव अपने जनसंपर्क में लगे हुए हैं। उधर राजद नेता देवकुमार सिंह भी पूरी तैयारी के साथ चुनाव के बदलते समीकरण के तहत पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह से भी आशीर्वाद प्राप्त कर लिए हैं। वह अपना क्षेत्र में मतदाताओं के बीच राजद के भावी प्रत्याशी के रुप में पहुंच रहे हैं। और अब सेवानिवृत्त मुख्य नगर अभियंता ई. केपी सिंह ने भी खुद को राजद के टिकट से ही एकमा से चुनाव लड़ने की घोषणा कर मतदाताओं के बीच अधिकृत प्रत्याशी के चयन को लेकर उहापोह की स्थिति उत्पन्न करा दिए हैं।
बहरहाल, अब देखना यह है कि आसन्न विधान सभा चुनाव के दौरान महागठबंधन में शामिल दलों की ओर से इस सीट से किस राजनीतिक दल के किस सुयोग्य उम्मीदवार को टिकट देने का निर्णय लिया जाता है। इस बीच मतदाताओं के बीच चर्चाओं का बाजार गर्म है। मौसम के तापमान में वृद्धि होने के साथ ही राजनीतिक सरगर्मी भी बढ़ने लगी हैं।

Advt.

Advt.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*