सारण : समान रूप से सभी देशवासियों के हित में है नागरिकता कानून : जनार्दन सिंह “सीग्रीवाल”

सारण : समान रूप से सभी देशवासियों के हित में है नागरिकता कानून : जनार्दन सिंह “सीग्रीवाल”

– नागरिकता कानून के समर्थन में भाजपा-लोजपा कार्यकर्ताओं ने दाउदपुर बाजार में निकाला पैदल मार्च

रिपोर्ट : वीरेश सिंह/सुनील तिवारी/केके सेंगर,अम्बालिका न्यूज,
छपरा/दाउदपुर (सारण) : सरकार के समर्थन में एकजुट होकर नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन करना चाहिए। ताकि दूसरे देशों में धार्मिक रूप से प्रताड़ित किए गए हिन्दुओं को भारत की नागरिकता दी जा सके। इस संशोधन से मुसलमान भाइयों को किसी से दिग्भ्रमित नहीं होना हैं। यह कानून समान रूप से सभी देश वासियों के हित के लिए है। यह बात महराजगंज के मौजूदा सांसद जनार्दन सिंह ‘सिग्रीवाल’ ने दाउदपुर स्थित शहीद स्मारक से डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मारक स्थल तक नागरिकता बिल संशोधन कानून के समर्थन में भाजपा-लोजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आम जन जागरण हेतु पैदल मार्च के दौरान सोमवार को कही।

उन्होंने कहा कि हमारी वर्तमान सरकार के पक्ष में देश की तमाम जगहों पर जनता खड़ी है। जिससे हमारे देश में घुसपैठियों का मंसूबा नहीं पूरा होगा। इसलिए सरकार द्वारा पास किया गया नागरिकता संशोधन बिल प्रत्येक वर्ग को एकजुट होकर सम्मान करने की जरूरत है। कुछ लोग देश की अखंडता और एकता तोड़ने का काम कर रहे है। जो देश हित में नहीं है। सभी को मिलकर नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन करना चाहिए।


इस यात्रा के दौरान मांझी विधान सभा क्षेत्र के लोजपा नेता केशव सिंह ने कहा कि सरकार देश के तमाम किसान, युवा, व्यवसायियों व जनता के बीच यह संशोधन बिल देश की भविष्य को देखते हुए पास किया है। इस संशोधन से किसी वर्ग की नागरिकता भंग नहीं होगी। इसका प्रभाव वैसे लोगों पर है जो अपने देश में घुसपैठी बने हैं। आज देश का विकास और सम्मान आप सभी नागरिकों के ऊपर निर्भर है। यह दाउदपुर की पावन धरती जिसने देश के राष्ट्र सम्मान के लिए शहीदों की कुर्बानी दी है वह प्रशंसनीय है। यहां शहीद छठू गिरी, फागू गिरी, कामता गिरी जैसे महान विभूतियों ने जन्म लेकर इस धरती को पावन किया है। कार्यक्रम की शुरुआत सांसद सिग्रीवाल, भाजपा नेत्री प्रियंका कुमारी, लोजपा नेता केशव सिंह, हेमानारायन सिंह ने संयुक्त रूप से शहीदों की बलि वेदी पर माल्यार्पण के साथ हुआ।


वहीं दाउदपुर बाजार स्थित बाबा साहब डॉ भीम राव अम्बेडकर की आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद एक सभा आयोजित की गयी। जहां जन सभा को संबोधित कर राष्ट्र की प्रगति और सबका साथ, सबका विकास देने की अपील की गई।

नागरिकता बिल के समर्थन में दाउदपुर में घुड़सवार भी पहुंचा

इस मौके पर शिवाजी सिंह, बृजमोहन सिंह, हरिमोहन सिंह गुड्डू, जय किशोर सिंह, मुन्ना सिंह, राणा प्रताप सिंह डब्ल्यू, श्यामू सिंह, दिनेश कुमार सिंह, अभिषेक कुमार सिंह, धर्मेन्द्र समाज आदि सहित सैकड़ों समर्थक व आम जनता शामिल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*