सारण : मुम्बई में मकान धाराशायी होने से मलबे में दबकर सारण के तीन की मौत, एक अन्य गंभीर

सारण : मुम्बई में मकान धाराशायी होने से मलबे में दबकर सारण के तीन की मौत, एक अन्य गंभीर

रिपोर्ट : वीरेश सिंह/सुनील तिवारी/केके सिंह सेंगर, अम्बालिका न्यूज,
छपरा/एकमा (सारण): महाराष्ट्र के मुंबई में तारापुर बोईसर स्थित केमिकल फैक्ट्री के ब्वॉयलर ब्लास्ट में सारण जिले के एकमा पुलिस अंचल के दाउदपुर थाने के जगतिया गांव के एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक अन्य का गंभीर हालत में उपचार नजदीक के अस्पताल में चल रहा है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार दाउदपुर थाना क्षेत्र के जगतिया गांव निवासी भरत राय का पुत्र सुरेन्द्र कुमार राय मुंबई के तारापुर बोईसर स्थित अंकित फार्मा कंपनी के परिसर में क्वाटर लेकर अपनी पत्नी व बच्चों के साथ रह रहा था। शनिवार की शाम अचानक कंपनी में ब्लास्ट होते ही धमाके की थर्थराहट से बगल की इमारत भी धाराशायी हो गयी। जिसमें सुरेन्द्र का परिवार की इसके मलवे में दब कर मौत हो गया। इस घटना की जानकारी शनिवार की देर रात गांव स्थित परिजनों को मिली। जानकारी मिलते ही घर में मातम मच गया। वहीं गांव में भी मातमी सन्नाटा छा गया।
बताया जाता है कि इस ब्लास्ट हादसे वाली इमारत में काफी लोग कंपनी वर्कर्स व मजदूर रहते थे। इसी में जगतिया गांव के सुरेन्द्र की 42 वर्षीय पत्नी राजमती देवी, 15 वर्षीय पुत्र गोलू कुमार व 12 वर्षीय पुत्री खुशी कुमारी की दबकर मौत हो गई। जबकि कोपा थाना क्षेत्र के अनवल देवरिया गांव के राम बाबू राय का पुत्र व सुरेन्द्र के साला का पुत्र सचिन कुमार भी गंभीर रूप जख्मी हो गया है। जिसे गंभीर हालत में नजदीकी तुंगा अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया है। इस दर्दनाक हादसे की सूचना के बाद जगतिया गांव में मातम छाया हुआ है। परिजनों ने बताया कि रविवार को पत्नी और पुत्र का शव प्राप्त हुआ है। जबकि एक पुत्री का शव अभी मलवे में ही दबा हुआ है। वहीं सुरेन्द्र के जिस केमिकल फैक्ट्री में हादसा हुआ। वहां से एक किलोमीटर दूर एक कपड़ा फैक्ट्री में वह कार्यरत था। जिसके कारण सुरेंद्र हादसे से बाल बाल बच गया। सुरेन्द्र तीन भाई है। जिसमें वीरेंद्र राय व रंजन राय भी उसके भाई हैं। वहीं हादसे की सूचना के बाद बहू सहित पोता पोती की मौत से घर में बूढ़ी दादी बिगना देवी व दादा भरत राय काफी विलाप कर रहे हैं। वहीं दादी के चीत्कार से माहौल गमगीन है। वीरान घर पर सगे संबंधी व गांव के लोग पहुंच पीड़ित परिजन को सांत्वना देने पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*