सारण : पशुपालकों के लिए जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन,

सारण : पशुपालकों के लिए जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन,

– पशुओं के रोग नियंत्रण, कृत्रित गर्भाधान सहित स्वच्छता ही सेवा की दी गई जानकारी,

– सांसद सिग्रीवाल ने किया कार्यक्रम का दीप जलाकर उद्घाटन,

रिपोर्ट : के. के. सिंह सेंगर/वीरेश सिंह, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो,

छपरा (सारण) : जिले के मांझी स्थित कृषि विज्ञान केन्द्र के सभागार में राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम, पशुओं में कृत्रिम गर्भाधान सहित स्वच्छता ही सेवा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया.

कार्यक्रम का उद्घाटन महराजगंज के भाजपा सांसद जनार्दन सिंह “सिग्रीवाल” द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया.

इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज इस मंच से मैं देश के प्रधानमंत्री को हृदय से बधाई देता हूँ. आज देश के किसानों को अन्य जगहों पर भी चिकित्सा की सुविधा का लाभ मिल रहा है. उन्होंने कहा कि मानव समाज ही नहीं बल्कि पशुओं को भी चिकित्सा की सुविधाएं मिल रही है.
इस देश को समृद्ध बनाने के लिए किसानों की आय को दोगुनी करने के लिए पशुपालन को एक मिशन के तहत आगे बढ़ाना है. क्षेत्र के किसान भी निश्चित रूप से पशुपालन को भी अपनाएं. सांसद ने कहा कि दूरदर्शन पर चलाये जा रहे कार्यक्रम से भी आप जरूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. वहीं मांझी क्षेत्र सहित अन्य जिले में जाकर किसानों को प्रशिक्षण देने के लिए बागेश्वर जी की सराहना की.
उन्होंने कहा कि किसानों की जागरूकता से ही देश के मिशन को कामयाब किया जा सकता है.
आज हमें इसे संकल्प के रूप में लेना चाहिए, कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री मोदी गांव को जोड़ने का कार्य कर रहे हैं, ठीक उसी प्रकार हम चौपाल के माध्यम से गांव को जागरुक कर सकते हैं. यदि एक किसान 20 लीटर दूध का उत्पादन करता है, तो वह किसान समृद्ध किसान बन जायेगा.
इस मौके पर पूर्व जिला पार्षद हेम सिंह, राणा प्रताप सिंह उर्फ डब्ल्यू सिंह, एबीपीएस के प्रदेश प्रवक्ता सह पत्रकार मनोज कुमार सिंह, सरपंच मनोज कुमार, पत्रकार संजीव शर्मा सहित कृषि विज्ञान केन्द्र मांझी के पदाधिकारी व किसान आदि मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*