सारण : डीएम ने सात निश्चय योजना का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश,

सारण : डीएम ने सात निश्चय योजना का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश,

– किसी भी परिस्थिति में किसानों व आम नागरिकों की समस्याओं की अनदेखी बर्दास्त नहीं : डीएम

– पौधरोपण कर डीएम ने पर्यावरण की रक्षा का दिया संदेश,

रिपोर्ट : वीरेेेश सिंंह/वीरेंंद्र कुमार यादव, अम्बालिका न्यूज,

छपरा (सारण) : जिला समाहर्ता सुब्रत कुमार सेन द्वारा बुधवार को एकमा प्रखंड के विभिन्न स्थानों पर सरकार द्वारा किसानों के हित में चलाई जा रही योजनाओं का निरीक्षण, पौधरोपण और नल जल योजना की प्रगति का अवलोकन किया।


इस दौरान डीएम ने कहा कि किसी भी स्थिति में किसानों की समस्याओं की अनदेखी बर्दास्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही सात निश्चय योजनाओं का भौतिक निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
उन्होंने हेकाम गांव में कृषि विभाग की ओर से उन्रत खेती के तहत डीएसआर की जानकारी प्राप्त किया। यहां मौजूद जिला कृषि पदाधिकारी जयराम पाल ने विस्तृत जानकारी दी।


वहीं डीएम ने पारसागढ़ दक्षिणी पंचायत में पॉली हाउस का निरीक्षण किया।
इसी क्रम में सारण नहर प्रमंडल का निरीक्षण कर विभागीय पदाधिकारियों को निर्दे दिया कि किसानों को पानी हर हाल में खेतों तक पहुँचाने की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए।

इस दौरान बलिया पंचायत के ट्यूबवेल का भी निरीक्षण व नवादा पंचायत में जिलाधिकारी ने पौधरोपण किया।
उन्होंने मौजूद लोगों से पर्यावरण के संरक्षण हेतु अधिक से अधिक क्षेत्रफल में पौधरोपण करने की सलाह दी। डीएम ने चनचौरा पंचायत में हर घर नल योजना की प्रगति का जायजा भी लिया। बढ़ेयां गांव में फूलों की खेती के संबंध में किसानों से डीएम ने जानकारी प्राप्त किया।


इस दौरान डीएम के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ कुंदन कुमार, प्रखंड कृषि पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह, चंद्रशेखर सिंह, काशीनाथ साह, ज्ञानेन्द्र शर्मा, अरुण कुमार सिंह, संतोष सिंह, शैलेन्द्र किशोर सिंह, अजय प्रसाद, पृथ्वी नाथ शर्मा, प्रदीप वर्मा, आदि मौजूद थे।

डीएम के योगियां गांव में नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों को होना पड़ा निराश :

एकमा प्रखंड के जोगियां गांव में आम नागरिकों की ओर से डीएम के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा था। लेकिन डीएम के नहीं पहुंचने पर लोगों को निराश होना पड़ा। गांव के देवेंद्र सिंह, संजय सिंह, रमण कुमार सिंह ,राकेश सिंह, मिथिलेश सिंह, प्रभुदेव राम, ललन यादव, तारकेश्वर सिंह, सुशील सिंह आदि ने पंचायत की योजनाओं के क्रियान्वयन में गड़बड़ी आरोप लगाया है।
आरोप है कि यहां अभी भी ट्यूबवेल निर्माण का कार्य अधूरा है। सात निश्चय योजना में व्यापक गड़बड़ी की बात बताई गई है।

 

Advt

शुभकामना संदेश का विज्ञापन

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*