सारण : कथित दलालों की सक्रियता से आधार कार्ड बनाने में हो रही परेशानी!!

सारण : कथित दलालों की सक्रियता से आधार कार्ड बनाने में हो रही परेशानी!!

रिपोर्ट : वीरेश सिंह, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो,
छपरा (सारण) : माँझी प्रखंड परिसर में कथित रंगदारों व दलालों की सक्रियता के चलते आधार कार्ड बनाने में लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।


मालूम हो कि आजकल आधार कार्ड की आवश्यकता राशन कार्ड या विद्यालयों में बच्चों को मिलने वाली छात्रवृत्ति की राशि, बैंक या पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाने के लिए आधार कार्ड जरूरी है। आम जनता आधार कार्ड बनवाने को लेकर परेशान है। जून माह की तपती गर्मी के महीनों में भी जहां धूप से बचने के लिए लोग घरों से निकलना नहीं चाह रहे हैं।
वहीं मांझी प्रखंड मुख्यालय पर आधार कार्ड बनवाने को लेकर भारी भीड़ देखी जा रही है। भीड़ को देख कर कथित दलालों व रंगदारों की चांदी कट रही है। कई रंगदार द्वारा जबरन आधार कार्ड संचालक को धमका कर आधार कार्ड बनवाने का काम कर रहे हैं।
इस संबंध में तंग आकर आधार कार्ड संचालक नरेश शाह द्वारा माँझी थानाध्यक्ष, प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारी को आवेदन देकर अपने सुरक्षा की मांग की है। जिसमें कहा गया है कि प्रखंड मुख्यालय परिसर में संचालित आधार केंद्र पर आधार बनाते समय कुछ असामाजिक व्यक्तियों द्वारा जबरदस्ती मुझसे कार्य करवाया जा रहा है। नियमित रूप से मुझे कार्य करने नहीं दिया जा रहा है।
पूछे जाने पर संचालक ने बताया कि आधार बनाने के लिए केंद्र पर समय से पहले ही असामाजिक तत्व के लोग मौजूद रहते हैं। जिसके हाथों में एक साथ कई फॉर्म मौजूद रहता है जो प्रतिदिन आते हैं। धमकी देकर जबरन आधार कार्ड बनवाने लगते हैं। इसके कारण सुबह से लाइन में खड़ी महिला है व पुरुष बिना आधार कार्ड बनवाए ही लौट जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*