सारण : तस्करी कर ले जाया जा रहा चार हजार लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद

सारण : तस्करी कर ले जाया जा रहा चार हजार लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद

– लकड़ी लदे ट्रक में छिपाकर रखे गए पचास लाख रुपए मूल्य का अंग्रेजी शराब बरामद, शराब तस्कर व चालक फरार

रिपोर्ट : वीरेंद्र कुमार यादव, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो,
छपरा/रसूलपुर (सारण) : रसूलपुर थाने की पुलिस टीम ने थानाध्यक्ष रामसेवक राउत ने गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार को छपरा-सीवान जिलों की सीमा क्षेत्र में वाहन जांचव सघन तलके दौरान लकड़ी से लदे एक ट्रक में छिपाकर रखे गए तस्करी के भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को बरामद करने की उपलब्धि हासिल की है।


रसूलपुर थाने की पुलिस के लिए बिहार में शराब बंदी कानून लागू होने के बाद अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। बताया जाता है कि रसूलपुर पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि लकड़ी से लदे एक ट्रक में छिपाकर लाखों रूपये मूल्य की अंग्रेजी शराब तस्करी कर लायी जा रही है. छपरा -सीवान सीमा क्षेत्र पर इसकी डीलिवरी होने वाली है। सूचना मिलते ही रसूलपुर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छपरा-सीवान सीमा क्षेत्र के एनएच 531 पर चपरैठा के निकट वाहन जांच शुरू कर दी। संदेह होने पर पुलिस ने एक लाईन होटल पर छापेमारी की। वाहन जांच और छापेमारी के दौरान पुलिस को देखते कर शराब के तस्कर और कारोबारी अपनी स्कार्पियो से फरार हो गए।
मौका मिलते ही ट्रक का चालक भी मौके से फरार हो गया.संदेह के आधार पर पुलिस ने लाइन होटल पर खड़ी दर्जनों वाहनों की तलाशी ली। वाहन जांच के दौरान लकड़ी से लदे ट्रक के चालक को ट्रक के समीप नहीं पाये जाने पर पुलिस का संदेह विश्वास में बदल गया। पुलिस ने उस ट्रक को अपने कब्जे में कर लिया और थाने ले आई.थाने पर जब उक्त ट्रक को खाली कराया गया तो ट्रक के बाॅडी के भीतर लोहे के चदरे का बाॅक्स बनाया गया था जिसमें लगभग पाँच सौ पेटी से अधिक हरियाणा ब्रांड इम्पिरियल ब्लू, रॉयल स्ट्रैग आदि बरामद किया है। जिसकी बाजार में कीमत लगभग पचास लाख रूपये आंकी जा रही है। छापेमारी दल में एकमा पुलिस अंचल के पुलिस निरीक्षक बीपी आलोक, थानाध्यक्ष रामसेवक राउत, एकमा थानाध्यक्ष संतोष कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक दयानन्द ओझा,सहायक पुलिस अवर निरीक्षक रामचंद्र माँझी के अलावा सशस्त्र पुलिस बल के जवान शामिल रहे।
क्षेत्र में पुलिस की तत्परता की सर्वत्र चर्चा हो रही है। वहीं दूसरी ओर शराब के तस्करों में भय व दहशत की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

 

Advt.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*