सारण :शिक्षाविद व समाजसेवी शंकर सिंह की छठवीं पुण्यतिथि आज,

सारण :शिक्षाविद व समाजसेवी शंकर सिंह की छठवीं पुण्यतिथि आज,

रिपोर्ट : वीरेश सिंह/के. के. सिंह सेंगर, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो,
छपरा/एकमा (सारण) : बिहार के सारण जिले के एकमा प्रखंड के कोहड़गढ़ गांव निवासी व वरिष्ठ शिक्षाविद व समाजसेवी सह पूर्व शिक्षक शंकर सिंह की छठवीं पुण्यतिथि शुक्रवार को है।
इस अवसर पर कोहड़गढ़ गांव स्थित विजय आनंद आईटीआई में श्रद्धापूर्वक पुण्यतिथि समारोह आयोजित होगी।


इसकी जानकारी देते हुए विजय आनंद आईटीआई के निदेशक मिथिलेश कुमार ने बताया कि स्व. सिंह शिक्षा के साथ समाज सेवा में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते थे।
वह एकमा व्यापार मंडल के प्रशासक के साथ-साथ भरहोपुर पैक्स के वर्षों तक सचिव भी रहे।

 

आईए जानें कौन हैं स्व. शंकर सिंह :

शिक्षा के प्रति उनके लगाव का परिणाम है कि उनके पढ़ाये गए कई छात्र विभिन्न क्षेत्रों में कामयाब रहें हैं। स्वर्गीय सिंह के स्वयं के परिवार में उनके छोटे भाई पटना विश्वविद्यालय के प्रोफेसर रह चुके हैं। इनके परिवार में एक प्रोफेसर, 12 इंजीनियर, एक डॉक्टर के अलावा 4 विश्वविद्यालय टॉपर रहें हैं।
इनके बड़े पुत्र हाल ही में मुख्य अभियंता के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं तथा दूसरा बेटा NHAI में महाप्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं। वहीं क्षेत्र के युवाओं के शीघ्र नियोजन के उद्देश्य से स्वर्गीय सिंह द्वारा समाज से डोनेशन प्राप्त कर अपने पैतृक गांव कोहरगढ़ में विजय आनंद ITI की स्थापना की गई है। स्वर्गीय सिंह का व्यक्तित्व प्रभावकारी रहा है। उनकी पुण्यतिथि 17 मई 2019 के अवसर पर विनम्र श्रद्धांजलि एवं सदर नमन…

Advt.

Advt.

W. J. A. I. संगठन का लोगो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*