गोण्डा में जल्द ही आँखों पर काली पट्टी बांधकर रोड शो करेंगे ख्यातिप्राप्त जादूगर हेमराज, देंगे यातायात नियमों के पालन का सन्देश

गोण्डा में जल्द ही आँखों पर काली पट्टी बांधकर रोड शो करेंगे ख्यातिप्राप्त जादूगर हेमराज, देंगे यातायात नियमों के पालन का सन्देश

■ गोण्डा नगर में तीन अगस्त से जादू शो का भव्य शुभारंभ

कमल सिंह सेंगर/राजन कुशवाहा, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो,

लखनऊ/गोण्डा (यूपी):

जीवन अनमोल है। हेलमेट व सीटबेल्ट लगाकर ही वाहन चलाये। यातायात नियमों का पालन करें। यह कहना है ख्यातिप्राप्त जादूगर हेमराज केसरवानी का। पॉलीथिन प्रतिबंध व पर्यावरण संरक्षण पर आधारित गोण्डा शहर में जादूगर हेमराज का मनमोहक जादू शो होगा। यह कार्यक्रम जिला मुख्यालय गोण्डा के रोडवेज बस स्टॉप के सामने शर्मा पैलेस में तीन अगस्त से प्रारंभ हो रहा है।

करनैलगंज के एक पिक्चर हाल में जादू शो कार्यक्रम समापन होने के बाद जादूगर हेमराज ने गोण्डा शहर में जादू शो करने की घोषणा की।

उन्होंने बताया कि गोण्डा शहर के रोडवेज बस स्टॉप के सामने शर्मा मैरेज हाल में होने वाले इस जादू शो की तैयारी में उनके कार्यकर्ता जुटे हुए हैं। अपने हैरत अंगेज एक से बढ़कर एक बेहतर जादू कारनामों में ख्यातिप्राप्त जादूगर का कहना है कि दादा न भैया सबसे बड़ा रुपैया का ख्वाब देखने वालों के लिये पर्यावरण सरंक्षण का ध्यान रखना जरूरी है। जीवन अनमोल है। इसके लिए हमे जागरूकता का परिचय देने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। जिससे बिगड़ रहे पर्यावरण के संतुलन में पेड़ पौधे सहायक बन सकें।

जादूगर हेमराज केसरवानी ने बताया कि पेड़ पौधे मानव जीवन के लिए बेहद हितकारी हैं। वृक्ष हमे ऑक्सीजन प्रदान करते हैं। वेशकीमती लकड़ियां व शीतल छाया देते हैं। प्रकृति को हरा भरा व सुरक्षित रखना हर मानव प्राणी का दायित्व है।

उन्होंने बताया कि सन्तुलित पर्यावरण के लिये पॉलीथिन का प्रयोग नुकसान दायक साबित हो रहा है। पर्यावरण का रखिये ध्यान, तभी बनेगा देश महान। पॉलीथिन प्रयोग प्रतिबंध करो, झोला थैला का प्रबंध करो। जिससे पर्यावरण सरंक्षित व सुरक्षित रहे।

ख्यातिप्राप्त जादू कला में निपुण जादूगर हेमराज ने बताया कि जादू कला प्रदर्शन में लड़की को हवा में उड़ाना, जादू कला के माध्यम से मानव शरीर के दो टुकड़े कर सिर व पैर के हिस्से को अलग कर देना, पुलिस पब्लिक मुजरिम का अभिनय, मां तुझे सलाम जैसे सनसनीखेज जादुई जलवा उनके खेल का मुख्य आकर्षण होगा।

सैकड़ों दर्शकों के पर्यवारण को नुकसान साबित हो रहे पॉलीथिन के प्रयोग से होने वाले नुकसान के बारे में बताया। तथा पर्यावरण संरक्षण के लिये पॉलीथिन प्रतिबंध पर जादुई सन्देश दिए। इस दौरान करनैलगंज कस्बे समेत ग्रामीण अंचलों से बड़े बूढ़े नौजवान महिला पुरूष काफी संख्या में दर्शकों की काफी भीड़ रही है।

जादूगर हेमराज केशरवानी ने बताया कि महीनों चले रोजाना तीन जादू शो के अंतिम सप्ताह में दर्शकों की काफी भीड़ जुटी। जादू शो में जादूगर हेमराज केशरवानी के इस अद्भुत चमत्कार जादू, अकल्पनीय एक्शन और अनोखे अंदाज के रंगारग सनसनीखेज जादू देख दर्शक भाव विभोर हो उठे।

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*