पुरानी पेंशन नीति, नियोजित शिक्षकों को “समान काम -समान वेतन” व्यवस्था लागू कराना व वित्त रहित शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को नियमानुसार वेतनमान दिलान पार्टी की पहली प्राथमिकता : डॉ. विवेकानंद तिवारी

पुरानी पेंशन नीति, नियोजित शिक्षकों को “समान काम -समान वेतन” व्यवस्था लागू कराना व वित्त रहित शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को नियमानुसार वेतनमान दिलान पार्टी की पहली प्राथमिकता : डॉ. विवेकानंद तिवारी

डॉ. (प्रो.) विवेकानंद तिवारी,

रिपोर्ट : वीरेंद्र कुमार यादव, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो,
छपरा/एकमा (सारण) : जागो हिंदुस्तान पार्टी के सारण जिलाध्यक्ष डॉ. (प्रो) विवेकानंद तिवारी की अध्यक्षता में उनके मांझी प्रखंड के ताजपुर फुलवरिया गांव स्थित आवास परिसर में एक बैठक आयोजित हुई।
बैठक में पार्टी के उम्मीदवार सुभाष सिंह की आसन्न लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित कराने के लिए कार्यकर्ताओं की ओर से रणनीति बनाई गई। इस दौरान डॉ. तिवारी ने कहा कि कार्यकर्ता घर-घर जाकर जाति, धर्म, पार्टी से ऊपर उठकर जागो हिंदुस्तान पार्टी प्रत्याशी को अपना अमूल्य मत देकर विजयी बनाने की महाराजगंज लोक सभा क्षेत्र के मतदाताओं से अपनी अपील करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारा प्रतिनिधि लोकसभा चुनाव जीतकर अगर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है तो सबसे पहले पुरानी पेंशन योजना को, जो पूर्व में तत्कालीन पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई की सरकार की ओर से बंद करा दिया गया था। उसको तत्काल लागू कराए जाने की वकालत करेगें।
बिहार के नियोजित शिक्षकों को समान काम के लिए समान वेतन व्यवस्था लागु करना और बिहार में वर्षों से विभिन्न शिक्षण संस्थानों में कार्यरत वित्त रहित शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को उन्हें सरकार की ओर से अधिग्रहण करके नियमित वेतन व्यवस्था नियमानुसार लागू करना पार्टी के विजई प्रतिनिधि की प्राथमिकताओं में शामिल है।
उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के जितने जवान देश की सेवा के दौरान शहीद हुए हैं, उनकी पत्नियों या आश्रितों को उसका लाभ प्रदान किया जाना चाहिए। इसके अलावा पूर्व में जितने लोगों को पेंशन योजना का लाभ मिलता था, उन सबको लाभ पुनः मिलनी चाहिए। अगर ऐसा संभव नहीं होता है, तो सांसद, विधायक एवं मंत्रियों का भी पेंशन बंद होना चाहिए।

इस मौके पर हजारी सिंह, रवीश तिवारी, अभिनव कुमार, रंजू देवी, रुपन शर्मा आदि मौजूद रहे।

(Edited by : A. K. Singh Sengar)

मतदाता जागरूकता अभियान में शामिल अम्बालिका न्यूज की पहल

Advt.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*