NCC कैडेट राहुल राज ने पत्रकार की माता को ब्लड डोनेट कर बचायी जान, पत्रकार राकेश सिंह व मनोज कुमार सिंह की पहल रही सराहनीय

NCC कैडेट राहुल राज ने पत्रकार की माता को ब्लड डोनेट कर बचायी जान, पत्रकार राकेश सिंह व मनोज कुमार सिंह की पहल रही सराहनीय

रिपोर्ट : वीरेश सिंह/प्रो. ए. के. सिंह, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो,

छपरा (सारण) : छपरा शहर के दहियावां निवासी व एनसीसी कैडेट राहुल राज नामक युवक ने एक जरुरतमंद पत्रकार की माता को ब्लड डोनेट कर जीवन दान देने का परोपकार कर मिशाल कायम की है। कैडेट राहुल ने अम्बालिका न्यूज ब्यूरो को बताया कि मैं अबतक करीब आधा सैकड़ा जरुरतमंद मरीजों को ब्लड डोनेट कर चुका हूं। मुझे इससे कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं हुई है। और मुझे ऐसा करने से काफी सुकून मिलता है।


उल्लेखनीय है कि मांझी प्रखंड के “आज” हिन्दी दैनिक के वरीय संवाददाता वीरेश सिंह की वृद्ध माता की तबियत शनिवार को अचानक खराब हो गई। जिन्हें उपचार हेतु छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।
इस बीच मांझी निवासी समाजसेवी व पत्रकार मनोज कुमार सिंह की ओर से सोशल मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी प्रसारित करते हुए बताया गया कि पत्रकार वीरेश सिंह की माता को “ए पॉजिटिव” ब्लड की सख्त आवश्यकता है। कोई साथी ब्लड डोनेट कराने में मदद करें।

सदर अस्पताल छपरा में भर्ती पत्रकार की माता जी

इसी बीच “जी न्यूज” छपरा के ब्यूरो चीफ राकेश सिंह की मदद से ब्लड डोनर की व्यवस्था शीघ्रता से करायी गई। इसके लिए एकमा-मांझी क्षेत्र के पत्रकारों व आम नागरिकों ने आभार जताया है ।

गणतंत्र दिवस पर अस्पताल के मरीजों के बीच मुस्लिम समाज के लोगों ने किया फल वितरण :

छपरा सदर अस्पताल में मुस्लिम समाज के लोगों ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर लगभग 100 से अधिक मरीजों के बीच फल का वितरण किया गया। ऐसा करके इस समाज के लोगों ने इस राष्ट्रीय पर्व को अलग ढंग से मनाकर यादगार व प्रेरणादायक बना दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*