मुखिया व बीडीओ की चिट्ठी दिखाकर गांव में अवैध वसूली कर रहे युवक को ग्रामीणों ने पकड़कर किया बीडीओ के हवाले, प्राथमिकी दर्ज नहीं होने से ग्रामीणों मे रोष व क्षोभ व्याप्त

मुखिया व बीडीओ की चिट्ठी दिखाकर गांव में अवैध वसूली कर रहे युवक को ग्रामीणों ने पकड़कर किया बीडीओ के हवाले

– प्राथमिकी दर्ज नहीं होने से ग्रामीणों मे रोष व क्षोभ व्याप्त

रिपोर्ट : वीरेंद्र कुमार यादव, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो,

रसूलपुर /एकमा (सारण) : सारण जिले के रसूलपुर थाना क्षेत्र के नवादा पंचायत के नवादा गाँव में मुखिया व बीडीओ की चिट्ठी दिखाकर राशन कार्ड में नाम जुड़वाने का प्रलोभन देकर प्रति परिवार 120 रूपये की अवैध वसूली कर रहे एक युवक को ग्रामीणों ने दबोच लिया। जबकि उसके अन्य सहयोगी साथी मौके से फरार हो गए।


वहीं इस बाबत ग्रामीणो ने एकमा बीडीओ को सूचित किया। जानकारी पाकर बीडीओ डॉ. कुंदन कुमार ने नवादा गाँव पहुँचकर मामले का छानबीन किया।
इस संबंध में संजीव कुमार सिंह मंटू,पंकज सिंह व अन्य ग्रामीणों ने नवादा गांव के अशिक्षित व दलित परिवार से अवैध वसूली कर रहे उक्त युवक को दबोच कर बीडीओ के हवाले कर दिया। ग्रामीणों के हत्थे चढ़ा उक्त युवक बक्सर निवासी संजय कुमार गुप्ता बताया जाता है। जिसके साथ इस वसूली रैकेट में लगे उसके अन्य साथी मौके से फरार हो गए
वहीं मौके पर पहुंचे बीडीओ डॉ. कुंदन कुमार ने उक्त युवक पर प्राथमिकी दर्ज कराने व पुलिस के हवाले करने का ग्रामीणों को भरोसा दिलाया । ग्रामीणों ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व चनचौरा पंचायत के माधोपुर गाँव में भी इसी प्रकार से वसूली की जा रही थी। इस संबंध में रसूलपुर थानाध्यक्ष सुजीत दास ने बताया कि इस तरह का कोई मामला मेरे संज्ञान में है। किसी प्रकार का कोई आवेदन थाने में नहीं पहुंचा है।

# क्या कहते हैं पदाधिकारी :

“अवैध वसूली कर रहे एक युवक को ग्रामीणों ने पकड़ा था। मामले की छानबीन की जा रही है।सत्यता पाए जाने पर उक्त युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी जायगी।”

— डॉ. कुंदन कुमार, बीडीओ, एकमा (सारण)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*