यूपी के इटावा से बिहार के सिवान तस्करी कर ले जा रहे पशुओं से भरे कंटेनर ट्रक को मांझी पुलिस ने पकड़ने में कामयाबी हासिल किया

यूपी के इटावा से बिहार के सिवान तस्करी कर ले जा रहे पशुओं से भरे कंटेनर ट्रक को मांझी पुलिस ने पकड़ने में कामयाबी हासिल किया

– 21 पशुओं से भरे वाहन में तस्करों ने लगा रखी थी ए. सी.

– पांच तस्करों को भी पुलिस ने दबोचा

– तस्करों ने सड़क पर रोककर वाहन जांच के दौरान पुलिस को कुचलने का किया प्रयास

– एक पखवाड़ा पूर्व भी पकड़ा जा चुका है पशुओं से भरा डीसीएम वाहन

वीरेश सिंह, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो,
मांझी (सारण), बिहार : उत्तर प्रदेश के इटावा से तस्करी कर एक बड़े कंटेनर ट्रक वाहन में प्रतिबंधित पशुओं को लोड करके से सिवान ले जाए जाने के दौरान पुलिस ने पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने बताया है कि पांच तस्करों को पुलिस ने पकड़ लिया। जबकि जब्त कंटेनर वाहन को पशुओं सहित जलालपुर गौशाला में सुपुर्द कर दिया गया है। बताया गया कि कंटेनर में 21 गोवंश लदे थे और कंटेनर के भीतर एसी भी लगी हुई थी।


मिली जानकारी के अनुसार बलिया मोड़ पर वाहन जांच के लिए तैनात पुलिस कर्मियों को कंटेनर वाहन संचालक ने कुचलने का भी प्रयास किया। कंटेनर लेकर भागने के क्रम में मांझी चट्टी से थाना तक अफरातफरी का माहौल उतपन्न हो गया। किसी तरह आनन फानन में थाना पर तैनात पुलिस कर्मियों ने रोड पर लोहे का बैरियर लगाकर अनियंत्रित ट्रक को रोका।

थानाध्यक्ष अनुज कुमार पाण्डेय ने बताया कि सभी मवेशी यूपी के इटावा से सिवान जा रहे थे। कंटेनर को सकुशल पहुंचाने के लिए एक बोलेरो पर सवार तस्कर पायलेटिंग कर रहे थे। पुलिस द्वारा खदेड़कर कंटेनर पकड़ लिए जाने के बाद बोलेरो सवार तस्कर भाग निकले। कंटेनर पर मौजूद गिरफ्तार तस्करों में आगरा जनपद के सिकंदरा थाना क्षेत्र निवासी मो सलीम का पुत्र मो शमीम मो यूनुस का पुत्र मो नकीम मो फरीद का पुत्र मो मुश्तकिम तथा औरैया जनपद के थाना डिबियापुर के पंचोसी निवासी मो शहाबुद्दीन का पुत्र अनीस खान और जौनपुर के थाना खुटहा ग्राम पटैला निवासी मो निजामुद्दीन का पुत्र सिरताज शामिल हैं। कंटेनर पकड़े जाने के बाद थाना पर भारी भीड़ जमा हो गई। पकड़े गए तस्करों ने बताया की उन्हें इटावा से सिवान ले जाने के लिए 15 हजार रास्ता खर्चा के लिए तथा बतौर इनाम तेरह हजार रुपये तस्करों ने दिए थे।

मालूम हो कि एक पखवाड़े पूर्व भी एक डीसीएम पर लाद कर ले जाए जा रहे मवेशियों को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पकड़ा था। जिसमे 11 पशु मृत पाये गये थे।

(@ इनपुट रिपोर्ट : मनोज सिंह, पत्रकार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*