कम्बोडिया में आयोजित विश्व क्षत्रिय कॉन्फ्रेंस में शामिल लेकर राणा प्रताप ने किया सारण का नाम रोशन

कम्बोडिया में आयोजित विश्व क्षत्रिय कॉन्फ्रेंस में शामिल लेकर राणा प्रताप ने किया सारण का नाम रोशन

क्षत्रिय समाज को लेकर की जोरदार वकालत

वीरेश सिंह, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो,

छपरा (सारण) : कम्बोडिया में 23 एवं 24 नवंबर को आयोजित विश्व क्षत्रिय कॉन्फ्रेंस में शामिल होकर मांझी विधान सभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी एवं समाजसेवी राणा प्रताप सिंह उर्फ डबलू सिंह ने सारण जिले का नाम रोशन किया है ।

यहां लौटने के बाद अपने संबोधन में विश्व प्रताप सेना के महासचिव श्री सिंह ने क्षत्रिय समाज के विकाश पर बल दिया। कहा कि यह कांफ्रेंस एक सुखद एवं सकारात्मक सोच के साथ संकेत देगा। जो आने वाले दिनों में देश दुनिया में क्षत्रिय समाज की एकता एवं विकास को मजबूती प्रदान करेगा।

फोटो : कम्बोडिया के समारोह की

कम्बोडिया गवर्नर एवं अन्तर्राष्ट्रीय प्रताप सेना के अधिकारी डॉ.विनय एवं विश्व संयोजक मि.राव की उपस्थिति में सारण जिला के मांझी प्रखंड के डुमरी निवासी रिविलगंज भारत गैस एजेंसी जय माँ इंटरप्राइजेज के सह संचालक एवं सामाजिक कार्यकर्ता श्री सिंह ने बिहार सहित देश के वर्तमान राजनीति में क्षत्रिय समाज की भूमिका पर विशेष रूप से प्रकाश डाला।


चलंत वार्ता के माध्यम से उन्होंने इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि कई देशों के राज्य प्रतिनिधियों ने इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।
उधर ,इस कांफ्रेन्स में श्री सिंह के भाग लेने एवं क्षत्रिय समाज के विभिन्न मुद्दों एवं समस्याओं को उठाने के लिए कई लोगो ने उनको बधाई दी है जिनमे प्रो. प्रेम कुमार सिंह पप्पू, जितेन्द्र स्वामी, अनिल सिंह, तारकेश्वर सिंह, बेबी सिंह, अजीत सिंह, विजय शंकर सिंह, कुमार अरुण सिंह, सुनील सिंह आदि प्रमुख लोगो में शामिल है।

Edited by: K. K. Singh Sengar,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*