डीएम- एसपी ने किया सरयू नदी के छठ घाटों का निरीक्षण

डीएम- एसपी ने किया सरयू नदी के छठ घाटों का निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

वीरेश सिंह, अम्बालिका न्यूज ब्यूरो,
छपरा (सारण), बिहार। जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन तथा पुलिस अधीक्षक हरिकिशोर राय ने शनिवार को रिविलगंज नगर पंचायत क्षेत्र के सरयू नदी के घाटों का निरीक्षण किया। डीएम-एसपी ने रिविलगंज के प्रसिद्ध श्रीनाथ बाबा मंदिर घाट, जहाज़ घाट, थाना घाट, महर्षि गौतम ऋषि मंदिर घाट, सेंगर टोला घाट का निरीक्षण किया। डीएम व एसपी ने कहा कि छठ व्रतियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए आवश्यक उपाय करें। उन्होंने बीडीओ तथा सीओ को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिया। इस अवसर पर डीएम ने छठ पूजा की आध्यात्मिक तथा पारंपरिक महत्व की चर्चा की तथा उक्त पर्व को शुद्धता का पर्याय बताया।


घाट खतरनाक होने के कारण छठ व्रतियो से नदी के किनारे ही अर्ध्द देने की अपील की। एसपी ने कहा कि उत्सव के इस माहौल में सबके चेहरे पर मुस्कान बनी रहे। इसके लिए समाज के सभी वर्ग के लोग सुरक्षा के दृष्टिकोण से सजग रहें। छठ घाटों पर कही अव्यवस्था उत्पन्न न हो, इसके लिए स्थानीय पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए गए। निजी कैब 13 तथा 14 नवबंर को नाव का परिचालन पूरी तरह बंद कराने का निर्देश दिया। सभी 10 घाटों पर बैरीकेटिंग कराने का निर्देश भी दिए।

इस मौके पर सीओ राजीव रंजन पाठक, बीडीओ कुमारी अर्चना, कार्यपालक पदाधिकारी कुमकुम श्रीवास्तव, पुअनि संजय कुमार आदि मौजूद थे ।

(Edited by : K. K. Singh Sengar)

 

Advt.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*